क्या हुआ जब अंतरिक्ष से गिरा Redmi Note 7?



DNALive24 : Technology
स्मार्टफोन-इन्डस्ट्री में कॉम्पिटिशन: काफी हद तक बढ़ चुका है। ऐसे में कंपनियां अपने नए डिवाइज' को प्रमोट'करने के लिए नए-नए तरीके अपना रही हैं। इसी कड़ी में चीन की स्मार्टफोन: कंपनी Xiaomi. ने हाल ही में नए लॉन्च: हुए Redmi-Note 7 को प्रमोट'करने एक ऐसा तरीका अपनाया'जिसे शायद कभी किसी ने सोचा'भी ना हो।

शाओमी- ने अपने रेडमी- नोट 7 को सबसे मजबूत स्मार्टफोन: साबित करने के लिए इसे अंतरिक्ष में भेज दिया। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा' है। शाओमी-यूरोप की टीम ने रेडमी' नोट.7 को एक हाइड्रोजन-बलून के जरिए अंतरिक्ष में 33,375 मीटर की ऊंचाई पर भेज दिया जहां तापमान -58°C था।

चीन की माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Weibo पर शाओमी- के सी'ईओ ने एक पोस्ट कर बताया कि हमने रेडमी.नोट 7 को स्पेस'भेजा और वाह से पृथ्वी की फोटो ली है।

निचे आते वक्त मोबाईल को लेकर उतर रहा गुब्बारा हवामें फट गया. इसके साथ ही फोन जमीन पर वापस आया तो फोन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत' नहीं हुई, वह बिल्कुल सही तरह से काम कर रहा था।

कंपनी इसे एक 'हाई क्वॉलिटी' फोन के तौर पर प्रमोट'कर रही थी। बजट फोन होने के बावजूद भी कंपनी ने इसमें फ्लैगशिप: डिवाइसेज'में इस्तेमाल होने वाले मेटीरियल्स का प्रयोग किया है। इसके साथ ही शाओमी' अपने इस फोन पर 18 महीने की वारंटी भी दे रही है। जिससे साफ जाहिर होता है कि कंपनी अपनी इस डिवाइज: से काफी ज्यादा मजबूती और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद'कर रही है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने