समस्त हिन्दू आघाडी के मिलिंद एकबोटे पर हमला


DNALive24 : Pune
भीमा कोरेगांव में दंगा भड़काने के मामले में आरोपी रहे गोरक्षा के पुरस्कर्ता और समस्त हिन्दू आघाडी के कार्याध्यक्ष मिलिंद एकबोटे फिर एक बार चर्चा में हैं। मंगलवार की रात सासवड में उनपर हमला किया गया। गौशाला चलाने की पद्धति को लेकर जारी विवाद में उनपर हमला किये जाने की खबर है। सासवड पुलिस ने वडकी निवासी पंडित मोडक, विवेक मोडक और उनके 40 से 45 समर्थकों के खिलाफ दंगा मचाने को लेकर मामला दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पंडित मोडक, विवेक मोडक दोनों हंबीरराव मोहिते गो-गौशाला चलाते हैं। यह गौशाला ठीक से नहीं चलाई जा रही है, ऐसा एकबोटे का कहना है। इसी मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच विवाद जारी है। कल शाम सासवड से सात किलोमीटर दूरी पर झेंडेवाडी में सितारामबाबा महाराज की पुण्यतिथि का कार्यक्रम था। इसमें हिस्सा लेने के लिए मिलिंद एकबोटे वहां गए थे। कार्यक्रम के बाद महाप्रसाद भी आयोजित किया गया था।

झेंडेवाड़ी के मारुति मंदिर में जब एकबोटे महाप्रसाद लेने के लिए बैठे तब मोडक के 40 से 45 समर्थक वहां पहुंच गए और उन्होंने एकबोटे के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस मारपीट में एकबोटे और मोडक आदो तीन लोग चोटिल होने की खबर है। गौरतलब हो कि, आरएसएस से जुड़े रहे एकबोटे 1997 और 2022 वे पुणे मनपा में भाजपा की ओर से नगरसेवक चुने गए हैं। 2002 में उन्हें भाजपा ने टिकट देने से मना कर दिया। इसके बाद उन्होंने बतौर निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़ा था उसमे उनको हार का सामना करना पड़ा। भीमा कोरेगांव में दंगा भड़काने को लेकर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
और नया पुराने